Saturday 9 February 2013

जयपुर मालपुरा सड़क मार्ग के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन


जयपुर मालपुरा सड़क मार्ग पर काम चल रहा है पर इसकी गति तीव्र करने की आवश्यकता है। इस कार्य के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को ज्ञापन दे कर इस कार्य की गति को तेज करने का आग्रह किया गया है।

सभी भक्त जानो को पता है की जयपुर से मालपुरा के लिए सड़क मार्ग की स्थिति बहुत ही खराब थी। इस सम्वन्ध में संघ ने विशेष प्रयास किया एवं प्रादेशिक व राष्ट्रीय स्तर के नेताओं एवं मन्त्रियो, सांसदों, विधायकों को ज्ञापन दे कर इस और ध्यान आकर्षित किया। अब जयपुर से मालपुरा एवं भीलवाडा से मालपुरा तक राजमार्ग बन रहा है जो की कुछ दिनों में तैयार हो जायेगा। इससे मालपुरा के दर्शनार्थियो को सड़क मार्ग से आने जाने में बहुत सहूलियत हो जाएगी। 

खरतर गच्छ संघ के मंत्री ज्योति कोठारी ने इस दिशा में अब विशेष प्रयत्न करना प्रारंभ कर दिया है। मार्च के महीने में दादा जिन कुशल सूरी के दो मेले मालपुरा तीर्थ में आयोजित होनेवाले हैं। 10-11 मार्च 2013 को दादामेला एवं 26-27 मार्च को होली मेला  होनेवाला है। इस समय हजारों तीर्थ यात्री गुरुदेव के दर्शनार्थ पधारते हैं।  मेले के पहले सड़क मार्ग का काम पूरा हो जाये तो सभी तीर्थ यात्रियों को सहूलियत हो जाएगी। इस बात को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री से विशेष आग्रह किया गया है। 

अभी कुछ ही दिनी पूर्व रेल मंत्री श्री पवन बंसल से मुलाकात कर जयपुर-मालपुरा रेल मार्ग के लिए भी विशेष आग्रह किया गया। 

Thanks,
Jyoti Kothari



allvoices

No comments:

Post a Comment