Sunday 13 May 2018

जैन युवाओं पर परिचर्चा

जैन युवाओं पर परिचर्चा 

खरतर गच्छ संघ की ओर से जैन युवाओं को विभिन्न सामाजिक गतिविधियों से जोड़ने के अभियान में आज शिवजीराम भवन में युवाओं ने खेल गतिविधियों पर चर्चा की. खरतर गच्छ संघ द्वारा युवाओं को सामाजिक गतिविधियों से जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है और हर रविवार युवाओं के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. विगत दो रविवार भी इसी प्रकार की परिचर्चा की गई थी जिसमे संघ के पदाधिकारियों ने युवा मन की बात सुनी थी.

News discussion on Jain youth at Jaipur
जैन युवाओं पर प्रथम कार्यक्रम 29 अप्रैल का समाचार 

दोनों कार्यक्रमों में युवाओं ने खुलकर अपने व्यक्तिगत, आर्थिक, व्यावसायिक, सामाजिक, धार्मिक आदि विषयों पर चर्चा की और अपने विचारों से अवगत कराया. 

News discussion on Jain youngsters at Jaipur
जैन युवाओं पर दूसरे कार्यक्रम ६ मई का समाचार 
मुख्य वक्ता जयपुर शतरंज संघ के पूर्व संयुक्त सचिव संदीप गोलेछा ने युवाओं से शतरंज के खेल से जुड़ने के लिए आह्वान किया। उन्होंने बताया राजस्थान में अभी इस खेल के प्रति लोगों का रुझान बढ़ रहा है उन्होंने संघ के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि संघ आगे आकर अपने सदस्यों को खासकर युवाओं को इस खेल से जोड़ने के लिए उन्हें सुविधाएं प्रदान करें।

Sandip Golechha Chess speaking in Jain youth program
जयपुर शतरंज संघ के पूर्व संयुक्त सचिव सचिन गोलेच्छा 
इसके बाद उपस्थित युवा  सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किए।

 अभिषेक राक्यान ने कहा कि शतरंज की प्रतियोगिता आयोजित की जाए। विकास बाठिंया ने कहा कि शतरंज के साथ कैरम कि भी प्रतियोगिता कराई जाए। नितिन बागरेचा ने इसके साथ ही बैडमिंटन व अन्य खेल  गतिविधियों को जोड़ने की मांग की। दर्शन कोठारी ने कहा कि युवाओं के लिए कैरियर एवं व्यापार महत्वपूर्ण होता है अतः उस पर भी काम होना चाहिए।

युवाओं ने ये भी कहा कि अच्छे वक्ताओं को बुलाया जाए जो युवाओं को प्रेरित कर सकें एवं भविष्य के लिए मार्गदर्शन प्रदान कर सकें।

Letter of Maniprabh Suri for Jain youth program
 गच्छाधिपति आचार्य प्रवर श्री मणिप्रभ सूरीश्वर जी महाराज के आशीर्वाद का पत्र 
संघमंत्री ज्योति कोठारी ने युवाओं के विचार सुने एवं उस पर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया की परम पूज्य गच्छाधिपति आचार्य प्रवर श्री मणिप्रभ सूरीश्वर जी महाराज ने भी इस कार्यक्रम के लिए अपना आशीर्वाद भिजवाया है.

ज्योति कोठारी
संघमंत्री




allvoices

No comments:

Post a Comment