Saturday 9 February 2013

दादा मेले में केन्द्रीय मंत्री आएंगे मालपुरा



Jyoti Kothari talking to Namo Narain Meena Indian finance Minister (State)
केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री नमो नारायण मीणा एवं संघ मंत्री ज्योति कोठारी 

दादा मेले में केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री नमो नारायण मीणा मालपुरा पधारेंगे। खरतर गच्छ संघ के संघ मंत्री ज्योति कोठारी से मुलकात के बाद उन्होंने यह स्वीकृति दी। 

जयपुर से मालपुरा रेल मार्ग की मांग लेकर संघ मंत्री ज्योति कोठारी 8 फरबरी को  केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री नमो नारायण मीणा से मिले एवं केन्द्रीय रेल मंत्री से हुई उनकी मुलाकात के बारे में उन्हें बताया।  संघ मंत्री ने उनसे आग्रह किया की वे भी इस कार्य हेतु अपना योगदान देते हुए रेल मंत्री से इस कार्य को करवाए।  इसी भेंट में ज्योति कोठारी ने उनसे मालपुरा में होनेवाले आगामी मेलो के सम्वन्ध में बताते हुए उनसे पधारने का आग्रह किया।  उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री नमो नारायण मीणा ने आगामी दादा मेले (10-11 मार्च, 2013) में मालपुरा पधारने की स्वीकृति प्रदान की।

इस वर्ष दादा जिन कुशल सूरी की  680 वीं स्वर्गारोहण तिथि के उपलक्ष्य में 10-11 मार्च को दादा मेल आयोजित होगा जिसमे 10 मार्च को भव्य रात्रि जागरण एवं 11 तारिख को दादा गुरुदेव की बड़ी पूज पढाई जाएगी।  इसी प्रकार 26-27 मार्च को भव्य होली मेले का आयोजन होगा।

प्रति वर्ष इन मेलों में हजारों श्रद्धालु भाग लेते हैं एवं देश के सुप्रसिद्ध गायक कलाकार भक्ति संगीत की धूम मचाते हैं।  पिछले कुछ वर्षों से जयपुर मालपुरा सड़क मार्ग बेहद खस्ता हालत में होने के कारन तीर्थ यात्रिओं को बहुत असुविधा होती थी परन्तु खरतर गच्छ संघ के विशेष प्रयास एवं दादागुरुदेव की कृपा से अब राजमार्ग बन रहा है। आशा की जा सकती है की राजमार्ग का यह काम मेलों के पहले पूरा हो जायेगा एवं श्रद्धालु गण आराम से मालपुरा पहुच सकेंगे।

सभी भक्त जानो से अधिक से अधिक संख्या में मालपुरा पधारकर दादा जिन कुशल सूरी की भक्ति करने की आग्रह भरी विनती है।

दादा मेला (दादा जिन कुशल सूरी 680 वीं स्वर्गारोहण तिथि): 10-11 मार्च,2013

होली मेला (प्रत्यक्ष दर्शन दिवस): 26-27 मार्च,2013 


रेल मंत्री पवन वंसल ने जयपुर से मालपुरा रेल मार्ग का आश्वासन दिया








Thanks,
Jyoti Kothari

allvoices

No comments:

Post a Comment