Sunday 20 January 2013

केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन एवं पारस चोपड़ा का जयपुर आगमन पर भव्य स्वागत

Union minister Pradeep Jain speech. Jyoti Kothari K L Jain, PC Jain sitting
 केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन भाषण।    डा के एल जैन, पदमचंद जैन, ज्योति कोठारी मंच पर 


Jyoti Kothari sitting with Union minister Pradip Jain. Paras Chopda, Dr. K L Jain
  केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन, पारस चोपड़ा,  डा के एल जैन, पदमचंद जैन, ज्योति कोठारी

Union minister Pradip Jain wearing turban, Paras Chopda and Jyoti Kothari
 केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन को साफा पहनते हुए संघ मंत्री ज्योति कोठारी, पास में खड़े श्री पारस चोपड़ा 


 केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन एवं छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष श्री पारस चोपड़ा का जयपुर आगमन पर भव्य स्वागत  किया गया।  श्री पारस चोपड़ा खरतर गच्छ के ही हैं एवं पार्टी द्वारा होटल में व्यवस्था होने के वावजूद खरतरगह्छ संघ की धर्मशाला में ही रुके। श्री पारस चोपड़ा को कल ही ओरिएण्टल बैंक ऑफ़ कॉमर्स का निदेशक नियुक्त किया गया है।

दोनों ही जैन हैं एवं जयपुर में आयोजित कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर में भाग लेने जयपुर पहुचे थे। आज इन दोनो महानुभावों का राजस्थान चैम्बर ऑफ़ कामर्स के भैरों सिंह शेखावत सभागार में जैन समाज के संगठनो द्वारा भव्य स्वागत किया गया। राजस्थान चैम्बर ऑफ़ कामर्स के मानद सचिव डा के एल जैन ने सभी अतिथिओ का स्वागत किया।

केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने अपने उद्वोधन में कहा की आज समाज को संस्कारों की जरुरत है। उच्च शिक्षा धार्मिक संस्कारों के बिना बेमानी है। उन्होंने कहा की विधान सभा एवं लोकसभा में उन्होंने समय समय पर अहिंसा एवं संस्कारों की चर्चा की है। श्री पारस चोपड़ा ने कहा की वे तो परिवार के सदस्य ही हैं। उन्होंने अपने संक्षिप्त भाषण से सबका मन मोह लिया।

स्वागत समारोह में बोलते हुए खरतर गच्छ संघ के मंत्री ज्योति कोठारी ने कहा की श्री प्रदीप जैन के विचार अहिंसा के रंग में भीगे हुए हैं। उन्होंने श्री जैन को मालपुरा में होली मेले में पधारने का निमंत्रण दिया।  उन्होंने कहा की श्री परस चोपड़ा भी जैन दर्शन के विद्वान हैं एवं उनके साथ युवाओं के धार्मिक शिविर में पढाया करते थे। संघ मंत्री ज्योति कोठारी एवं खरतर गच्छ संघ के अन्य पदाधिकारियों ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया।

अंतर्राष्ट्रीय जैन एवं वैश्य ओर्गानैज़सन एवं गुड मोर्निंग इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री पदमचंद जैन ने सभी का स्वागत करते हुए दिगंबर श्वेताम्बर एकता पर वल दिया।  उन्होंने जयपुर -मालपुरा राजमार्ग के कार्य को जल्दी पूर्ण करवाने की मांग भी की।

कार्यक्रम का सञ्चालन गुड मोर्निंग इंडिया के संपादक श्री सुरेन्द्र जैन ने किया।

रेल मंत्री पवन वंसल ने जयपुर से मालपुरा रेल मार्ग का आश्वासन दिया


Thanks,
Jyoti Kothari

allvoices

No comments:

Post a Comment