Monday 10 June 2013

मालपुरा में खरतर गच्छ महासंघ का अमृत मंथन शिविर


अखिल भारतीय श्री जैन श्वेताम्बर खरतर गच्छ महासंघ का दो दिवसीय अमृत मंथन शिविर श्री जिन कुशल सूरी दादाबाड़ी, मालपुरा में ३ एवं ४ अगस्त २०१३, शनि-रविवार को आयोजित होगा। महासंघ की कार्यकारिणी  ने अपनी दिल्ली बैठक में ३ जून को यह निर्णय लिया. 

श्री जैन श्वेताम्बर खरतर गच्छ संघ, जयपुर इस दो दिवसीय अमृत मंथन शिविर की मेजवानी करेगा। इस चिंतन शिविर में संघ, समाज, गच्छ, दादाबाड़ी आदि के  उन्नयन के सम्वन्ध में चिंतन कर महासंघ के भावी कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जायेगी। इस चिंतन शिविर में महासंघ के पदाधिकारियों,सदस्यों के साथ खरतर गच्छ के स्थानीय संघों के  पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है. 

विभिन्न संघों के परष्पर विचार विनिमय से संगठन को भी मजबूती मिलेगि. यह शिविर वयोवृद्ध साध्वी श्री चन्द्रकला श्री जी की निश्रा एवं दादागुरुदेव की पावन छत्रछाया  में संपन्न होगा. महासंघ के अध्यक्ष श्री रिखव चंद झाडचुर इस कार्य में विशेष रुचि ले रहे हैं। 

अखिल भारतीय श्री जैन श्वेताम्बर खरतर गच्छ महासंघ के संरक्षक एवं वरिष्ठ श्रावक श्री विमल चन्द सुराना को आयोजन समिति का अध्यक्ष एवं ज्योति कोठारी को संयोजक मनोनित किया गया है. इस आयोजन को सफल बनाने हेतु  तत्परता से प्रयास कर रहे है. 

मालपुरा तीर्थ जयपुर से ९५ कि मी की की दूरी पर स्थित है. इस शिविर में पधारने पर जयपुर में चातुर्मास के लिए पधारने वाले महोपाध्याय ललितप्रभ सागर जी महाराज एवं चन्द्रप्रभ सागर जी महाराज के दर्शन वंदन का लाभ भी प्राप्त होगा। साथ ही अजमेर एवं विलाडा दादाबाड़ी के दर्शन भी हो सकेङ्गे. 


Thanks,
(Vardhaman Gems, Jaipur represents Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry)
info@vardhamangems.com
Please follow us on facebook for latest updates.

allvoices

No comments:

Post a Comment